Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आढ़ती एसोसिएशन की आम सभा की बैठक में समस्याओं पर किया विचार-विमर्श

सिरसा, 6 अप्रैल।(सतीश बंसल )-. आढ़ती एसोसिएशन सिरसा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की आम सभा की बैठक गत दिवस सिरसा के जनता भवन में हुई जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोहर मेहता ने की। उनके साथ बैठक में उपप्रधान प्रेम बजाज, सचिव दीपक मित्तल व कोषाध्यक्ष कुनाल जैन भी मौजूद थे जबकि मंच का संचालन आढ़ती महावीर शर्मा ने किया।
बैठक में प्रधान मनोहर मेहता ने सभी आढ़तियों से गेहूं के उठान व रखरखाव के बारे में उनके सुझाव मांगे ताकि गेहूं खरीद सीजन में आढ़तियों  व किसानों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़़े।


आढ़तियों ने भी बैठक में अपने-अपने सुझाव नई कार्यकारिणी के समक्ष रखे। कुछ आढ़तियों ने कहा कि हर बार गेहूं खरीद के बाद जब गेहूं को संबंधित खरीद एजेंसी के गोदाम में पहुंचाया जाता है तब घटौती निकाल दी जाती है और उसकी भर्तीपूर्ति करवाई जाती है। इसलिए उनका सुझाव है कि गेहूं की जो घटौती बनती है, वह गेट पास के पीछे लिख दी जाए ताकि संबंधित आढ़ती उसकी पूर्ति बाद में कर सके क्योंकि आढ़ती की दामी व लेबर सरकार के पास जमा होती है। इसलिए घटौती की पूर्ति बाद में करने की व्यवस्था की जाए। प्रधान मनोहर मेहता ने सभी आढ़तियों के सुझाव को सुना और सुझाव देने के लिए उनका धन्यवाद भी किया और आश्वासन दिया कि वे इन सभी सुझावों व मांगों को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आढ़तियों की जितनी भी समस्याएं हैं उनका हल सभी के सहयोग व आपसी निर्णय के आधार पर किया जाएगा। आढ़तियों के हित में जो भी फैसले लिए जाएंगे, वो सभी की सलाह व राय-मशविरा से लिए जाएंगे। बैठक में कुछ अन्य बातों को आगामी बैठक में रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में पहुंचने पर प्रधान ने सभी आढ़तियों का आभार भी व्यक्त किया।


बैठक में सुरेंद्र मिंचनाबादी, राजेंद्र ललित झीड़ीवाले, राजन बावा, हरदीप सिंह सरकारिया, नरेश मक्कड़, राधेश्याम गंडा, कृष्ण मेहता, नरेंद्र सिंह ढींगड़ा, कश्मीर कंबोज, सुरेंद्र बंसल, देवराज कंबोज, बाबा रामदास, राजकरण भाटिया, जगत कक्कड़, विनोद खत्री, सुधीर ललित, कीर्ति गर्ग, अमरसिंह भाटीवाल, रूलीचंद गांधी, धर्मचंद गर्ग सहित अन्य आढ़ती मौजूद थे।