Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिरसा :आईटीआई में 21 अप्रैल को लगेगा प्रशिक्षुता मेला

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिरसा के प्रधानाचार्य एवं सहायक शिक्षुता सलाहकार ने बताया कि 21 अप्रैल को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिरसा में प्रशिक्षुता(अप्रेंटशिप मेला) का आयोजन किया जाएगा। प्रशिक्षुता मेले में विभिन्न क्षेत्रीय कंपनियां भाग ले रही हैं। प्रधानाचार्य ने बताया कि प्रशिक्षुता मेला का आयोजन 21 अप्रैल को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक किया जाएगा। प्रशिक्षुता मेेले में सभी व्यवसायों के पास शुदा छात्र भाग ले सकते हैं।

छात्राओं के लिए करियर मार्गदर्शन एवं प्लेसमैंट कार्यक्रम का आयोजन किया : सिरसा, 6 अप्रैल।(सतीश बंसल ) .सी.एम.के. कन्या महाविद्यालय में करियर गाइडंस सैल तथा प्लेसमैंट सैल के संयुक्त तत्वाधान में छात्राओं के लिए करियर मार्गदर्शन एवं प्लेसमैंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें श्री संदीप बुरावड़, एम.डी डायनैमिक रिक्रुटमैंट प्राइवेट लिमिटिड ने मुख्यवक्ता के तौर पर शिरकत करते हुए छात्राओं को करियर एवं प्लेसमैंट संबंधी विस्तृत जानकारी प्रदान की। छात्राओं को करियर के विभिन्न विेकल्पों से अवगत कराते हुए उन्होंने कहा कि अपनी क्षमता व रूचि के आधार पर रोजगार की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही करियर का चुनाव करना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि एक सही ले-आऊट, शीर्षक व फॉन्ट आकार की रिज्यूमे के मूल्यांकन के साथ-साथ साक्षात्कार में सफलता पाने के लिए पर्याप्त संचार कौशल व आत्म-विश्वास का होना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्या महोदया डॉ॰ नीना चुघ ने कहा कि बिना कार्य अनुभव के विद्यार्थियों के लिए ग्रेजुएशन के ठीक बाद सही नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है। इसीलिए महाविद्यालय में समय-समय पर छात्राओं के लिए जॉब प्लेसमैंट के अवसर प्रदान किए जाते हैं। प्राचार्या ने यह भी बताया कि डायनैमिक रिक्रुटमैंट प्राइवेट लिमिटिड द्वारा 12 अप्रैल 2022 को महाविद्यालय परिसर में प्लेसमैंट के लिए छात्राओं के साक्षात्कार की व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम का संयोजन डॉ॰ कामना कौशिक व डॉ॰ मन्जू देवी ने किया।