Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है ‘जेठालाल’ का जन्मदिन, सलमान की फिल्मों में भी कर चुके हैं एक्टिंग

आपको सब टीवी के कॉमेडी सो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल तो याद होंगे, जी हां हम उन्ही जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी की बात कर रहे है. आज उनका जन्मदिन है और दिलीप 50 साल के हो गए हैं.दिलीप का जन्म गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. उन्हें अपना एक्टिंग करियर 12 साल की उम्र में थिएटर से शुरू किया था.

रीटेक नहीं लेते दिलीप


आपको जानकार हैरत होगी कि दिलीप और दिशा दोनों के बीच केमिस्ट्री इतनी बेहतर हो गई है कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग के दौरान ज्यादातर सीन एक बार में ही शूट कर लिए जाते हैं यानी नो रिटेक. वैसे दोनों यह बात मानते हैं कि नाटकों में लाइव परफॉरमेंस करते करते उन्हें इसकी आदत हो गई है.

दिलीप 10साल से एक ही शो में कर रहे हैं काम


ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बीएआरसी) के ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि दिलीप जोशी अभिनीत ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की टीआरपी (रूरल और अरबन) 7259 पॉइंट्स रही, जबकि इसी दौरान ‘द कपिल शर्मा शो’ 3452 (अरबन) रही. इस रेटिंग के अनुसार 2008 में शुरू हुआ ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ आज भी टॉप 10 टीवी शो में बना हुआ है.

सलमान की फिल्मों में किया काम


दिलीप जोशी ने अब तक अपने करियर में 16 से ज्यादा टीवी सीरियल और इतनी ही फिल्मों में काम किया है. दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘हमराज’, ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ जैसी बड़ी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. दिलीप जोशी शायद एकमात्र ऐसे टीवी एक्टर हैं जिन्हें, छोटे परदे के लिए 17 अवार्ड्स मिल चुके हैं. 17 में से 16 अवार्ड उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए मिला है और एक बार ‘शुभ मंगल सावधान’ नाम के टीवी शो के लिए.