Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धोनी के दोस्त ने बताया उनके सन्यास की कहानी, जानिए कब लेंगे धोनी सन्यास

विश्वकप खत्म हो गया लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास की चर्चा अब तक जारी हैं। पिछले कुछ दिनों में भारतीय टीम के कोच को लेकर जहा एक तरफ बवाला चल रहा हैं वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त ने उनके सन्यास की खबर पर बड़ा खुलासा किया हैं।

Ms Dhoni hitting six in world cup semifinal
Pic credit: Getty images

महेंद्र सिंह धौनी के मित्र और व्यवसायी साझेदार अरुण पांडे ने कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों।

भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धौनी के भविष्य को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। पांडे ने कहा, ‘उनकी अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उन जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’ पांडे की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले आई है। धौनी की योजना को लेकर स्थिति तभी स्पष्ट हो पाएगी जब तीन अगस्त से शुरू होने वाले दौरे के लिए टीम चुन ली जाएगी। बीसीसीआइ के अधिकारियों के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान से बात करने की उम्मीद है। पांडे लंबे समय से धौनी से जुड़े हुए हैं और खेल प्रबंधन कंपनी रिति स्पो‌र्ट्स के संचालन के अलावा उनके व्यावसायिक मामलों को भी देखते हैं।

Dhoni practice in nets
Pic credit: Getty images

विश्व कप के बाद चयनकर्ता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और ऐसे में 38 साल का खिलाड़ी टीम में पहली पसंद नहीं होगा। धौनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उनके असंख्य प्रशंसक चाहते हैं कि वह खेलना जारी रखें जबकि कुछ बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। धौनी की कप्तानी में भारत ने सभी आइसीसी टूर्नामेंटों विश्व कप, विश्व टी-20 और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। आपको बता दें कि विश्व कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी के बाद उनसे संन्यास की अटकलें और तेज हो गई थी। धोनी को उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। धोनी के बारे में गंभीर ने कहा कि सेलेक्टर्स को अब उन्हें लेकर ठोस फैसला करना चाहिेए। वहीं सहवाग का कहना है कि सेलेक्टर्स को धोनी से साफ बातचीत करनी चाहिए जिससे कि किसी तरह की कोई शंका ना रहे।