Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धोनी के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, मैदान में कदम रखते ही बने ऐसे दूसरे भारतीय क्रिकेटर

विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच लड़ाई शुरु हो चुकी है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत शुरु हो चुकी है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

धोनी के नाम दर्ज हुआ यह खास रिकॉर्ड

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर कदम रखते ही धोनी के नाम 350 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह दुनिया के 10वें एवं भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 350 वनडे मैच खेले हैं। बात करें धोनी के करियर की तो उन्होंने अपने एकदिवसीय करिअर में 50 की औसत से 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

इन खिलाड़ियों के नाम दर्ज है 350 वनडे खेलने का रिकॉर्ड

धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने, सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, रिकी पोंटिंग, वसीम अकरम और मुथैया मुरलीधरन 350 से अधिक एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। सबसे ज्यादा एकदिवसीय मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड महान सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने 463 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं।