Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डिफेंडिंग चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने शुरू की खिताब बचाने की तैयारी

पैरिस: डिफेंडिंग चैंपियन किदांबी श्रीकांत आज से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में अपना खिताब बचाने के इरादे से उतरेंगे, वहीं साइना नेहवाल और पीवी सिंधु की नजरें साल के पहले बीडब्ल्यूएफ खिताब पर लगी होंगी।

दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी साइना अपने पुराने रंग में नजर आ रही हैं, हालांकि हाल में संपन्न डेनमार्क ओपन के फाइनल में वह शीर्ष रैंकिंग्स वाली ताइ जू यिंग के तिलिस्म को तोड़ने से चूक गईं।

भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि साइना यहां भी फाइनल में जगह बनाए और यहां भी खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं ताई की पहेली को इस बार हल करने में सफल हों। 

सिंधु ओडेंसे में पहले दौर में हारे

उधर, डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में हारने वाले श्रीकांत यहां अपनी छोटी मोटी गलतियों को दोहराने से बचना चाहेंगे। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ओडेंसे में पहले दौर में ही हार गई थीं, जिससे फैंस को बहुत निराशा हुई थी।

वह उम्मीद करेंगे कि रियो ओलिंपिक्स की यह सिल्वर मेडलिस्ट इस टूर्नामेंट में अपने रुतबे के अनुरूप प्रदर्शन करे। श्रीकांत के अलावा मेंस सिंगल्स में बी साइ प्रणीत और समीर वर्मा भी भारतीय चुनौती पेश करेंगे।