Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दीपिका पादुकोण ने लखनऊ में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ मनाया जन्मदिन

 

लखनऊ। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण रविवार को अपना 34वां जन्‍मदिन खास अंदाज में मनाने के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंची। उनके साथ फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह भी मौजूद हैं। लखनऊ एयपोर्ट से दीपिका सीधे गोमतीनगर स्थित शीरोज हैंग आउट कैफे पहुंची। यहां दीपिका ने अपनी अगली फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन के दौरान एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ जन्मदिन मनाया।

दस जनवरी को दीपिका की फिल्म छपाक रिलीज होनी है। अपनी हर फिल्म में नए अंदाज में नजर आने वाली दीपिका एसिड हमले की पीड़िताओं पर बनी इस फिल्म में एसिड सर्वाइवर की भूमिका में नजर आएंगी। इस कैफे में काम करने वाले चार एसिड अटैक सर्वाइवर ने ‘छपाक’ फिल्म में रोल भी किए हैं। इस कैफे की दो ब्रांच लखनऊ और आगरा में हैं। ये दोनों शाखाएं एसिड अटैक सर्वाइवर्स के द्वारा चलाई जाती हैं।

लक्ष्‍मी का किरदार निभा रहीं दीपिका

दीपिका की ये फिल्म एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित है। फिल्म में दीपिका के किरदार का नाम मालती है। दीपिका का मानना है कि उनकी इस फिल्म से समाज को ऐसा संदेश मिलेगा कि बदलाव के लिए बार-बार तेजाब हमला पीड़ितों की कहानी बताने की जरूरत नहीं होगी। फिल्म का मकसद नकारात्मक दिखाने की बजाय ऐसी महिलाओं के प्रति लोगों की सहानुभूति और समझ पैदा करना है, जिन्हें इस दर्द से गुजरना पड़ता है। उस पीड़ा और हिंसा के अलावा यह आत्मविश्वास, जीने के जज्बे और उम्मीद की भी कहानी है।