Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई और फिर जश्न मनाने के लिए घर से निकली लेकिन एक एक्सीडेंट ने बनाया इन्हें सफल क्रिकेटर

नई दिल्ली। हम अपने जीवन में ऐसे ही कई लोगों को देखते हैं, जो जिंदगी से निराश हुए लोगों के लिए एक सीख दे जाते हैं और उन्हें जीवन जीने की नई राह दिखा देते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी है दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी टेजमिन ब्रिट्स की। जो कि इन दिनों अपनी टीम के साथ भारत के दौरे पर आई हैं और वर्तमान में टी20 सीरीज का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि ब्रिट्ज दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज बल्लेबाज हैं लेकिन वह अपने जीवन में क्रिकेटर कभी भी नहीं बनना चाहती थीं। लेकिन एक एक्सीडेंट ने उनके जीवन की राह और लक्ष्य दोनों बदल दिया। ब्रिट्स का सपना अपने देश के लिए ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में मेडल जीतने का था और इसके लिए उन्होंने ओलंपिक में क्वालीफाई भी कर लिया था।

हालांकि इसके बाद जब वह अपने दोस्तों को इस बात की खुशखबरी देने के लिए साल 2012 में घर से बाहर निकलीं, तो सब कुछ अचानक से बदल गया। ब्रिट्ज कार चलाकर अपने दोस्तों के पास जा रही थीं। उन्होंने इसी दौरान कुछ देर के लिए अपना फोन उठाकर देखा। जिसके कारण उनकी कार के स्टेयरिंग से उनका नियंत्रण हट गया। जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा हो गया और उनके शरीर में कई जगह फ्रेक्चर हो गया।

उन्होंने कहा कि उन्हें तो उस एक्सीडेंट के बाद जिंदा ही नहीं बचना चाहिए था लेकिन वह जिंदा बचीं और अपने पैरों पर दोबारा से खड़ी भी हुईं। वह लगभग दो सप्ताह तक आईसीयू में रहीं और लगभग दो महीने तक अस्पताल में रहीं। उन्हें अपने पैरों पर चलने में लगभग साल भर का समय लग गया। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर से स्पोर्ट में जाने का निर्णय लिया और उन्होंने इस बार क्रिकेट को चुना और इस खेल में एक सफल करियर बनाया।