Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना का डर : फेसबुक और गूगल के कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह

 

सैन फ्रांसिस्को। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक और सर्च इंजन गूगल ने सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र के अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस के जोखिम से बचाने के लिए घर से ही काम करने की सिफारिश की है।फेसबुक ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को शुक्रवार से घर से काम करने की सलाह दी जा रही है।

फेसबुक के प्रवक्ता एंथोनी हैरिसन ने एक ईमेल में दिए बयान में कहा है कि यह निर्णय गुरुवार को सांता क्लारा काउंटी से मार्गदर्शन के आधार पर लिया गया है। बयान के अनुसार ऑफिस की सुरक्षा में शामिल कर्मचारी और ठेकेदार काम करते रहेंगे, जबकि खाड़ी क्षेत्र के सभी आयोजन रद्द रहेंगे।गूगल के एक प्रवक्ता ने भी ईमेल पर जारी एक एक बयान में बताया है कि खाड़ी क्षेत्र के कार्यालयों में कर्मचारियों को घर पर काम करने के विकल्प की पेशकश की गई है।

गुरुवार को एक क्रूज लाइनर जहाज में कम से कम 35 लोगों में फ्लू जैसे लक्षण देखे जाने के बाद उसमें कोरोना वायरस परीक्षण किट वितरित की गई। जहाज को सैन फ्रांसिस्को बंदरगाह लौटने से फिलहाल रोक दिया गया है।