Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना का खतरा : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे दो वनडे मैच रद्द

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया। ये जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में होने तय थे। इस बीच भारतीय टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा। दूसरी तरफ कोरोना वायरस के भयावह प्रभाव का नतीजा है कि सीरीज के बाकी बचे दो मैच नहीं कराने का फैसला किया गया है।

गुरुवार को धर्मशाला वनडे धुल जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि सीरीज को बाकी दोनों मुकाबले बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे।

शुक्रवार को हालात में बदलाव देखे गए। पहले तो आईपीएल के मुकाबले 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए और उसके बाद बीसीसीआई सूत्रों की मानें, तो साउथ अफ्रीकी सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं कराए जाने का फैसला सामने आया। ये मुकाबले 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में होने वाले थे।