Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस सांसद ने जताई आशंका, करतारपुर कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल कर सकता है पाकिस्तान

चंडीगढ़। भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर इन दिनों तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। ऐसे में अब पंजाब की लुधियाना सीट से कांग्रेस सासंद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर के जरिए अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने की कोशिश कर सकता है।

कांग्रेस सांसद बिट्टू का कहना है कि पाकिस्तान पर किसी भी सूरत में भरोसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों पर पैनी नजर रखे हुए हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान के मंसूबे कभी भी पूरे नहीं होने देंगी।

बताते चलें कि पिछले साल 26 नवंबर को भारत सरकार की ओर से करतारपुर कॉरिडोर साहिब गलियारे की आधारशिला रखी गई थी। पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से इंटरनेशनल बॉर्डर तक करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण किया जाना था। यह भारत और पाकिस्तान के बीच स्थित है। यह कॉरिडोर सिखों की आस्था का बहुत बड़ा केंद्र है। सिख समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाएं भी इस गुरुद्वारे के साथ जुड़ी हुई हैं।

ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्तमान माहौल को देखते हुए सांसद रवनीत सिंह ने अंदेशा जताया है कि पाकिस्तान इसके जरिए अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे सकता है। करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान में भारत-पाक सीमा से लगभग तीन से चार किलोमीटर दूर स्थित है। पाकिस्तान में करतारपुर साहिब और भारत के पंजाब के गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक पूजास्थल से लगभग चार किलोमीटर दूर रावी नदी के पास स्थित है।