Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी विधायक ने शुरू किया मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध news in hindi

[ad_1]

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को प्रदेश को 4 नए जिलों की सौगात दी है. इन चार नए जिलों में राजनांदगांव का मोहला मानपुर भी शामिल है. मोहला मानपुर के जिला घोषित होने के बाद अंबागढ़ चौकी के नागरिकों सहित क्षेत्रीय विधायक ने धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया. जिला घोषित होने के बाद यहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा होते ही अंबागढ़ चौकी में विरोध के स्वर सुनाई देने लगे. यहां नाराज लोगों ने सड़क पर उतरकर चक्काजाम कर दिया है. यहां के लोगों का कहना है कि मोहला मानपुर की जगह अंबागढ़ चौकी को जिला बनना चाहिए, जिसकी मांग लगातार की जा रही है. विरोध कर रहे लोगों ने अंबागढ़ चौकी मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया और अंबागढ़ चौकी को भी इसमें शामिल करने की बात कही.

मोहला-मानपुर को नया जिला बनाए जाने के विरोध में स्टेट हाइवे 24 पर आम लोगों सहित क्षेत्रीय खुज्जी विधायक छन्नी साहू और जिला निर्माण संघर्ष समिति व संयुक्त राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया. मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अमला पहुंच चुका है. जनता के समर्थन में बैठी क्षेत्रीय विधायक छन्नी साहू चक्का जाम को समर्थन देने के लिए बैठी हुई हैं.

बता दें कि क्षेत्रीय विधायक भी कांग्रेस से हैं. इस बारे में जब छन्नी साहू से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह सरकार के खिलाफ धरने पर नहीं हैं. सीएम हाउस से मिलने के लिए समय मांगा गया है. क्षेत्र की जनता की मांग को देखते हुए उनके कहने पर वे धरना प्रदर्शन पर बैठी हैं. अंबागढ़ चौकी को लगातार जिला बनाने की मांग हमने की है.

कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी, आम नागरिक, क्षेत्रीय विधायक सहित लोगों ने अंबागढ़ चौकी को जिला न बनाने और मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध करते हुए धरना-प्रदर्शन किया है. चक्का जाम को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान मौके पर मौजूद हैं. पुलिस प्रशासन इनको समझाने में जुटा है.

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ सरकार ने ढाई साल में बदला सात योजनाओं और एक पुरस्कार का नाम, भाजपा-कांग्रेस में बढ़ी तरकार

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

छत्तीसगढ़: इकोनॉमिक कारिडोर के दोनों तरफ 100 मीटर तक जमीन खरीदी बिक्री पर रोक

छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियों के बीच फंसे कांग्रेस विधायक, पानी टंकी पर चढ़कर बचाई जान

छत्तीसगढ़ में बिजली की दरों में औसतन 6.19 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा

छत्तीसगढ़ फ्लाइट से आने वालों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव दिखाना ज़रूरी, नया आदेश जारी

[ad_2]
Source link