Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले क्रिस गेल की यह इच्छा रह गई अधूरी, अब नहीं कर पाएंगे यह काम

गुयाना। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा लेने वाले हैं। हालांकि अपने करियर के अंतिम समय में उनकी एक इच्छा अधूरी रह जाएगी। दरअसल क्रिस गेल जिस तरह से अपने करियर का अंत करना चाहते थे, अब शायद वह नहीं हो पाएगा। गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में विपक्षी टीम को 3-0 से हराया था।

जिसमें क्रिस गेल को जगह नहीं दी गई थी। वहीं वनडे सीरीज में गेल को शामिल किया गया था लेकिन पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। उन्होंने इस मैच में 31 गेंद पर 4 रन बनाए थे। वहीं अब यह जानकारी सामने आई है कि क्रिस गेल अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेंगे जो भारत वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच होगा।

माना जा रहा है कि गेल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला भी यह साबित हो सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया है। दरअसल क्रिस गेल ने वर्ल्डकप 2019 के दौरान ऐसा संकेत दिया था कि वह अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

वह टेस्ट क्रिकेट खेलकर अपने करियर को अलविदा नहीं कह सकेंगे। क्योंकि चयनकर्ताओं ने उनकी यह इच्छा अधूरी ही रखी। गेल की इस भावनात्मक विदाई को चयनकर्ताओं ने खुद पर हावी नहीं होने दिया और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई।