Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वर्मा और अस्थाना अपने पद पर रहेंगे बरकरार, जांच के बाद संभालेंगे कार्यभार- सीबीआई

नई दिल्ली: रिश्वत लेने के आरोपों के बाद जांच एजेंसी सीबीआई केे डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया। सरकार के इस फैसले के बाद से ही ये सवाल खड़े हो रहे थे कि क्या ये दोनों अपने पद पर वापस आयेंगे या नहीं?
इस पर बोलते हुए सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि आलोक वर्मा सीबीआई डायरेक्टर के तौर पर काम करते रहेंगे और राकेश अस्थाना स्पेशल डायरेक्टर बने रहेंगे। उन्होंने बताया कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक एम नागेश्वर राव सीबीआई डायरेक्टर के पद पर रहेंगे।
सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि एजेंसी की विश्वसनीयता और छवि में किसी भी तरह की गिरावट से वे महत्वपूर्ण मामले प्रभावित होंगे, जिन्हें हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़ रहे हैं। हम जो कुछ भी कर रहे हैं, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं सीबीआई की छवि को नुकसान न पहुंचे।’
मालूम हो कि इस मामले के सामने आते ही केंद्र सरकार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा और चीफ राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया है। विपक्ष ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने और उनके स्थान पर नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर बनाने पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

इतना ही नहीं, खुद आलोक वर्मा ने उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। जिसकी सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है और शुक्रवार को मामले की सुनवाई होगी।