Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मॉब लिंचिंग पर पीएम को पत्र लिखने वाले हस्तियों खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जानें क्या है कारण

नई दिल्लीः पिछले दिनों मॉब लिंचिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखने वाले बॉलीवुड व अन्य इंडस्ट्री के 50 सेलिब्रिटीज के खिलाफ गुरूवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। एफआईआर में रामचंद्र गुहा, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप व अपर्णा सेन जैसे सेलिब्रिटीज का नाम है, जिन्हांने मॉब लिंचिंग पर चिंता जताते हुए पीएम को पत्र लिखा था।

खबर है कि लोकल अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा फाइल किए गए केस पर सुनवाई करते हुए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सूर्यकान्त तिवारी ने ये फैसला सुनाया था। जिसके बाद इन सेलिब्रिटीज के खिलाफ एफआईआर फाइल की गई है। सुधीर कुमार ओझा ने का कहना है कि ’चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने 20 अगस्त को ये आर्डर पास किया था। मेरी पेटिशन को स्वीकार किया गया था, जिसकी रसीद देकर आज सदर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।’

उन्होंने बताया लगभग 50 दस्तखत करने वाले लोगों के नाम पर उन्होंने पेटिशन डाली थी। खबर है कि इस पेटिशन में उन्होंने देश की इमेज को खराब करने और प्रधानमंत्री के बढ़िया काम को कम आंकने का इल्जाम लगाया था। पुलिस के मुताबिक, यह एफआईआर भारतीय पीनल कोड के सेक्शंस के तहत दर्ज की गई है, जिसमें देशद्रोह, सार्वजनिक उपद्रव, धार्मिक भावनाओं को आहत करना और शांति भंग करने के इरादे से अपमान करना शामिल है।

बता दें कि बॉलीवुड सहित कई हस्तियों ने पीएम मोदी को इस साल जुलाई महीने में ओपन लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने मांग की थी कि वे मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून बनाए और आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए।