Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मायावती ने जातिवादी टिप्पणी के जरिए मोदी को घेरा, बोलीं- अगर जन्म से पिछड़े होते तो RSS उन्हें कभी पीएम न बनाती

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से जातिवाद को लेकर बड़ी टिप्पणी की है। इस बार उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। मायावती ने कहा है कि पीएम मोदी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जबरदस्ती पिछड़ी जाति के बने हुए हैं। अगर मोदी अपने जन्म से ही पिछड़ी जाति के होते, तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री का पद न देती। उन्होंने इसके जरिए आरएसएस और पीएम मोदी दोनों को निशाने पर रखा।

मायावती का यह बयान शुक्रवार को आया है। बसपा सुप्रीमों ने लगातार  दो ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मायावती ने पहले ट्वीट के जरिए मोदी के गठबंधन पर जातिवादी होने के आरोप पर पलटवार किया है। वहीं उन्होंने दूसरे ट्वीट के जरिए खुद पीएम मोदी की पिछड़ी जाति को लेकर हमला बोला है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि ‘पीएम मोदी ने अब और कुछ नहीं तो गठबंधन पर ही जातिवादी होने का आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद व अपरिपक्व है। जातिवाद के अभिशाप से पीड़ित लोग जातिवादी कैसे हो सकते हैं? मोदी जन्म से ओबीसी नहीं हैं, इसलिए उन्होंने जातिवाद का दंश नहीं झेला है और ऐसी मिथ्या बातें करते हैं।’ इसके अलावा उन्होंने दूसरा ट्वीट कर कहा है कि मोदी राजनीतिक स्वार्थ के लिए पिछड़ी जाति के होने का दावा करते हैं।

मायावती ने कहा है कि ‘मोदी अपने आप को जबरदस्ती पिछड़ा बनाकर जातिवाद का खुलकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं मायावती ने यह भी आरोप लगाया है कि जातिवाद के अभिशाप से पीड़ित लोग जातिवादी कैसे हो सकते हैं।’ मायावती ने कहा है कि अगर मोदी वाकई में पिछड़ी जाति के होते तो आरएसएस उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री न बनाता।