Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तृणमूल नेता के घर पर बम विस्फोट

 

 

 

कोलकाता। एक बार फिर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल नेता के घर पर बम ब्लास्ट हुआ है। गुरुवार सुबह घटी यह घटना बीरभूम जिले के सदाइपुर थाना अंतर्गत रेगुनिया गांव की है। जिस तृणमूल नेता के घर ब्लास्ट हुआ है, उसका नाम शेख बदरुज्जा है। वह सदाइपुर क्षेत्र का प्रभावशाली तृणमूल नेता है और रेगुनिया गांव का बूथ अध्यक्ष भी है। उसकी बेटी हाइतूनेखा खातून साहापुर पंचायत की प्रधान है।

गुरुवार सुबह शेख बदरूज्जा के घर में जोरदार धमाका हुआ। धमाके से घर की छत उड़ गई। हालांकि घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि घर के अंदर विस्फोटक रखे गए थे अथवा बम आदि बनाने का काम चल रहा था, उसी समय ब्लास्ट हुआ है। धमाके के बाद से तृणमूल नेता शेख बदरूज्जा अंडर ग्राउंड हैं। सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस की फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची है। घटनास्थल से ब्लास्ट के नमूने को संग्रहित किए गए हैं। धमाका कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि आसपास की इमारतों में रहने वाले लोग कांप उठे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि क्षेत्र में हिंसा फैलाने के लिए ही उक्त मकान में विस्फोटकों को एकत्रित कर रखा गया था। बीरभूम जिले का तृणमूल अध्यक्ष अणुव्रत मंडल ने कहा कि यह जिला सबसे अधिक हिंसाग्रस्त रहा है। यहां तृणमूल नेताओं के घरों अथवा पार्टी दफ्तरों में विस्फोट की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी नानूर, लाभपुर, इलमबाजार और खैरासोल में विस्फोट हुए हैं। फरवरी में तृणमूल नेता तथा धर्मपुर के पंचायत सदस्य शेख मीनातुला उर्फ मीनू शेख के घर में ब्लास्ट हुआ था। जून महीने में मल्लारपुर स्टेशन के ठीक पास मेघदूत क्लब में मौजूद तृणमूल के दफ्तर में भी इसी तरह से ब्लास्ट हुआ था, जिसमें क्लब की दीवार उड़ गई थी।