Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

bihar news: bihar rjd president jagdanand singh removed tej pratap yadav friend and chhatra rjd chief akash yadav : RJD में बड़ा खेल… तेजप्रताप ने कहा हिटलर..हटाया गया उनका जिगरी…गगन को जगदानंद ने बनाया छात्र आरजेडी का नया अध्यक्ष :

[ad_1]

हाइलाइट्स

  • लालू-राबड़ी के मनाने पर मान गए जगदानंद सिंह
  • जगदानंद सिंह 10 दिन बाद आरजेडी ऑफिस पहुंचे
  • तेजप्रताप के जिगरी आकाश यादव को पद से हटाया
  • छात्र आरजेडी के नए अध्यक्ष बनाए गगन कुमार

पटना
लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के व्यवहार से रूठे जगदानंद मान तो गए लेकिन आते ही उनके ‘जिगरी’ पर गाज गिरा दिए। उन्होंने छात्र आरजेडी के अध्यक्ष आकाश यादव को हटा दिया। तेजप्रताप के सबसे करीबियों में आकाश नाम शुमार है।

तेजप्रताप के नजदीकी आकाश पर गाज
राष्ट्रीय जनता दल में बड़ा ‘खेल’ हो गया। बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के मनाने पर मान तो गए लेकिन ऑफिस आते ही तेजप्रताप के पर कतर दिए। तेजप्रताप यादव के खास छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को उनके पद से हटा दिया गया। नए अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई।

गगन कुमार छात्र RJD के नए अध्यक्ष
आरजेडी के भीतर जगदानंद सिंह और तेजप्रताप यादव की नाराजगी के बीच बड़ा घटनाक्रम हुआ। तेजप्रताप यादव के खास और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव पर गाज गिर गई। आकाश यादव की जगह गगन कुमार को छात्र राजद का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। आकाश यादव को तेजप्रताप यादव का नजदीकी माना जाता है। इसी आकाश यादव ने छात्र राजद के प्रोग्राम से पहले छपवाए पोस्टर में जगदानंद सिंह की कौन कहे, तेजस्वी यादव की फोटो तक गायब कर दी थी।
बिहार बीजेपी संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी बनाए गए क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, बिहार के साथ झारखंड की भी संभालेंगे जिम्मेदारी
छात्र RJD के कार्यक्रम में हिटलर कहने से नाराज
गगन कुमार, पटना विश्वविद्यालय से एलएलबी के फर्स्ट ईयर के छात्र हैं और जमुई जिले के छतिएनी गांव के रहनेवाले हैं। छात्र राजद के ही प्रोग्राम में तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह को हिटलर कहा था। इसके बाद कार्यक्रम में बैठे छात्र नेता ठहाका लगा रहे थे। प्रोग्राम के बाद जगदानंद सिंह इतने नाराज हो गए कि 15 अगस्त को झंडा फहराने के लिए भी नहीं गए। बाद में तेजस्वी ने पार्टी ऑफिस में झंडा फहराया था।

Caste Census Issue : जातीय जनगणना पर क्यों ‘मुस्कुरा’ रहे नीतीश? क्या पीएम मोदी ने दे दिया वक्त? बोले- बहुत जल्द मिलेगी खबर

तेजप्रताप यादव को कोई कुछ क्यों नहीं बोलता?
छात्र आरजेडी के मंच से जगदानंद सिंह को तेजप्रताप यादव ने हिटलर कहा था। मगर हटाया गया छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को। 5 जुलाई को आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में लालू-तेजस्वी की मौजूदगी में तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह पर कमेंट किया था। फिर उनके इस्तीफे की खबर फैल गई। उससे पहले तेजप्रताप यादव मीडिया और अपने समर्थकों के साथ पार्टी ऑफिस पहुंच गए। मीडिया के सामने जगदानंद सिंह को भला-बुरा कहा था। तीसरी बार जगदानंद सिंह को लालू परिवार ने मनाया है। मगर तेजप्रताप यादव के व्यवहार के बारे में लालू फैमिली से कोई भी कुछ कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है।

Bihar Politics : बिहार RJD में बड़ा खेल, तेजप्रताप का जिगरी आउट, जगदानंद ने गिराई गाज

Bihar Politics : बिहार RJD में बड़ा खेल, तेजप्रताप का ‘जिगरी’ आउट, जगदानंद ने गिराई गाज

[ad_2]
Source link