Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लोकसभा चुनाव : पीली साड़ी के बाद अब छठे चरण में नीली ड्रेस वाली महिला पोलिंग अफसर की तस्वीरें हुईं वायरल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान देशभर की कई लोकसभा सीटों पर मतदान लगभग संपन्न हो चुका है लेकिन छठे चरण के मतदान और पांचवे चरण के मतदान में एक समानता नजर आई। दरअसल छठे चरण का मतदान पूरा होने के बाद सोशल मीडिया पर एक महिला पोलिंग अफसर की फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि आपको बता दें कि यह वो तस्वीर नहीं, जो पांचवे चरण के मतदान के दौरान नजर आई थी।

दरअसल, पांचवे चरण के मतदान के दौरान एक पीली साड़ी पहनी महिला पोलिंग अफसर की तस्वीर जमकर वायरल हुई थी। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि जिस भी पोलिंग स्टेशन पर उस महिला अफसर की ड्यूटी लगाई गई होगी, वहां पर 100 प्रतिशत मतदान किया गया होगा। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि वह पीली साड़ी पहनी हुई महिला की तस्वीर कहां से वायरल हुई थी और उनकी ड्यूटी कहां लगाई गई थी।

वहीं अब उनके बाद छठे चरण के दौरान एक नीली वन पीस ड्रेस वाली लेडी पोलिंग बूथ अफसर की तस्वीर वायरल हो रही है। जिनको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। हालांकि नीली ड्रेस वाली पोलिंग अफसर को लेकर बताया जा रहा है कि वह भोपाल लोकसभा सीट पर बोलिंग बूथ अफसर हैं। जिनकी ड्यूटी गोविंदपुरा विधानसभा के किसी पोलिंग बूथ पर लगाई गई है।

हालांकि, बैलेट यूनिट पर 154 लिखा हुआ है, जो कि गोविंदपुरा विधानसभा का नंबर है, इसी के जरिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महिला पोलिंग अफसर की ड्यूटी गोविंदपुरा  के ही किसी पोलिंग स्टेशन पर लगाई गई है। जिसके कारण अब यहां भी 100 फीसदी मतदान होना तय  है।