Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बारिश के मौसम में बालों के लिए फायदेमंद है ये तीन खास तरह के ऑयल

बारिश का सुहाना मौसम चल रहा है और इस मौसम में स्किन और बालों को लेकर कई तरह की दिक्कतें हो जाती है जिसका खास ख्याल इस मौसम में रखना हमको बेहद जरुरी है बारिश के मौसम में बाल टूटने और बाल झड़ने जैसी दिक्कतें होती है जिसके लिए आपने कई महंगे ब्रांड वाले प्रोडक्टों का इस्तेमाल किया होगा.

लेकिन हम आपको तीन ऐसे बेहतरीन एसेंशियल ऑयल के बारे में बताने जा रहे जो बारिश के मौसम में आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद है जिसे बालों में इस्तेमाल करने से बालों में अलग ही चमक वह बाल बेहद मुलायम बनेगे।

आइए जानें इस असरदार ऑयल के बारे में जो आपके बालों की खोई हुई चमक को लौटाते है …

Bergamot एसेंशियल ऑयल

बालों के लिए फायदेमंद तेल है Bergamot एसेंशियल ऑयल ये आपके बालों में असरदार फायदा दिखाता है इस तेल को अगर बालों में लगाया जाएं तो बालों की खूबसूरती कई गुना बढ़ती है।

लेमन ग्रास ऑयल

लेमन ग्रास ऑयल भी बालों के लिए फायदेमंद तेल होता है इस तेल की अगर बालों में मालिश करें तो दिमाग को शांति और बाल चमकदार और बेहद मुलायम बनते है ।

नीलगिरी एसेंशियल ऑयल

नीलगिरी एसेंशियल ऑयल भी बालों के लिए बेहद फायदेमंद तेल है अगर इस तेल की मालिश बालों की जड़ों में की जाए तो बाल हमेशा हेल्दी और शाइनी बने रहते है साथ ही बारिश में होने वाली खुजली की दिक्कत में भी आपको फायदा होता है। लेकिन इस तेल का इस्तेमाल सीधें तौर बालों में ना करें एक बार चिकित्सक से परामर्श अवश्य कर लेंवे।