Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सौरव गांगुली बोले, ऐसे समय पद संभाल रहा हूं जब बीसीसीआई की छवि खराब है, यह बताई प्राथमिकता..

 

 

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को नामांकन करने आए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद उनकी प्राथमिकता पिछले तीन साल के बीसीसीआई में जो खराब हालात थे उन्हें सुधराना और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की स्थिति को बेहतर करना होगा।

नामांकन भरने के बाद गांगुली ने यहां संवादादताओं से कहा कि अध्यक्ष बनना संतोषजनक है। पिछले तीन साल में जो बीसीसीआई में हालात थे, वो सही नहीं थे। यह जो टीम आई है वो मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा रहेगा। यह हमारा दायित्व है कि सभी तरह की चीजें सही तरीके से हों। मेरे लिए हालांकि प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करना होगी। साथ ही कोशिश होगी कि सभी चीजें अपनी जगह पर रहें।

बता दें कि यदि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष नियुक्त किये जाते हैं तो उनका कार्यकाल वर्ष 2020 तक होगा। वह पिछले पांच वर्षों से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल में अध्यक्ष पद संभाल रहे हैं।

गागुंली ने हितों के टकराव के बारे में भी बात की, जो राहुल द्रविड़ की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में नियुक्ति के बाद ज्वलंत विषय था।

गांगुली ने कहा, ” हितों के टकराव का मामला एक मुद्दा है। मुझे लगता है कि वास्तव में इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सभी नियुक्तियों को देखें जो विभिन्न रूपों में हुई हैं – चाहे वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए), क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) और बल्लेबाजी कोच की नियुक्ति हो। इसलिए, इस मुद्दे को हल करने की जरूरत है।”

वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई को चलाने के लिए गांगुली सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा कि अधिकांश संघों ने गांगुली की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। मुझे लगता है कि गांगुली बीसीसीआई को चलाने के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। गांगुली को बंगाल क्रिकेट चलाने का अच्छा अनुभव है और वह टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान भी थे इसलिए हमने उन्हें अध्यक्ष के रूप में चुना। हालांकि 23 अक्टूबर को इसकी आधिकारिक घोषणा होगी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में रविवार रात हुई क्रिकेट बोर्ड की बैठक में गांगुली के नाम पर सहमति बनी है।वहीं, गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का निविर्रोध सचिव चुने जाने की बात भी सामने आ रही है।