Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

BCCI से मुआवजे के तौर पर PCB ने मांगा 450 करोड़ रुपए

pcb_5902daab8d962नई दिल्ली: हम आपको शुरुआत से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही तनातनी को लेकर अपडेट करते है. हमने आपको यह भी बताया था, पीसीबी, बीसीसीआई से मुआवजा मांगने के मूड मे है, वही खबर आई है कि पीसीबी ने बीसीसीआई से मुआवजे के लिए 450 करोड़ रुपए की मांग की है.

पीसीबी द्वारा भेजे गए नोटिस मे यह शिकायत की गई है कि उसे को 6 करोड़ 95 लाख 76 हज़ार 405 डॉलर का नुकसान हुआ है क्योंकि भारतीय टीम ने उसके साथ नवंबर 2014 और दिसंबर 2015 की सीरीज नहीं खेली है. यह पत्र 3 मई को भेजा गया था जिसका जवाब बीसीसीआई को 7 दिन के भीतर देना है.

बता दे आपको बीसीसीआई ने पीसीबी से 2014 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने का करार किया था. लेकिन सरकार से भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेलने की मंजूरी ना मिलने पर, बीसीसीआई पर करार का सम्मान ना करने का आरोप लगा है. साथ ही इससे पीसीबी को इससे भरी नुकसान भी हुआ है, जिसकी वजह से पीसीबी ने बीसीसीआई से मुआवजा की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.