Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

BCCI ने स्टीव और हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत वापस ली

kohli-smith_1402getty_875बीसीसीआई ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ की शिकायत वापस ले ली है। बीसीसीसई ने विवादास्पद डीआरएस फैसले के बाद हुई खींचातान के बाद यह शिकायत की थी। गौरतलब है कि इस शिकायत के बाद दोनों टीमों के बीच युद्ध छिड़ गया था।
 
इस विवाद के बाद बीसीसीआई ने स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ खेल भावना को आहत करते हुए लेवल 2 की शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से मुंबई में इस मसले को सुलझाने के लिए मुलाकात की। इसके बाद तय किया गया कि दोनों कप्तान रांची में मिल कर विवाद सुलझाएंगे।

बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, “बीसीसीआई और सीए ने इस सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सारे मुद्दे सुलझा लिए हैं।” गौरतलब है कि दोनों टीमें 16 मार्च से रांची में तीसरा टेस्ट खेलने मैदान में उतरेंगी।

इस मुलाकात में दोनों ही अधिकारियों ने माना कि क्रिकेट हित के लिए विवाद को खत्म किया जाना जरूरी है। साथ ही इस तरह के विवाद पर ज्यादा ध्यान देना सीरीज के लिहाज से ठीक नहीं है। दोनों ही अधिकारियों ने दूसरी टीम को चिर-प्रतिद्वंद्वी करार देते हुए क्रिकेट का मजा लेने की वकालत की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.