Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अयोध्या केस : मुख्य न्यायाधीश ने मुस्लिम पक्ष से पूछा-क्या आप संतुष्ट हैं? कोर्ट में गूंजे ठहाके

 

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय में इस समय राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद की नियमित सुनवाई हो रही है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली संवैधानिक पीठ इसकी सुनवाई कर रही है। सीजेआई ने कहा, ‘आज सुनवाई का 39वां दिन है। कल (बुधवार) मामले की सुनवाई का 40वां और आखिरी दिन है।’

सोमवार को सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कोर्ट में कई सवाल खड़े किए, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि आप सिर्फ मुस्लिम पक्ष से सवाल पूछते हैं, हिंदू पक्ष से कम ही सवाल होते हैं। मंगलवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन से कहा, क्या आप हमारे सवालों से संतुष्ट हैं? इसी पर अदालत में हंसी गूंजी।

दरअसल, सोमवार को सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कोर्ट में कई सवाल खड़े किए, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि आप सिर्फ मुस्लिम पक्ष से सवाल पूछते हैं, हिंदू पक्ष से कम ही सवाल होते हैं।

प्रदेश में अपराध रोकने के लिए सीनियर आईपीएस अफसर बने नोडल अधिकारी

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को जब राजीव धवन की ओर से ये सवाल किए गए तो सुप्रीम कोर्ट ने कुछ नहीं कहा था, सिर्फ सुनवाई को आगे बढ़ने दिया। हालांकि, हिंदू पक्ष की ओर से तब आपत्ति जताई गई थी।

मंगलवार को हिंदू पक्ष अपनी दलीलें रख रहा था तो बेंच की ओर से लगातार सवाल दागे गए, तभी चीफ जस्टिस ने मुस्कुराते हुए मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन से पूछा कि क्या हम हिंदू पक्ष से सही सवाल पूछ रहे हैं? क्या आप इन सवालों से संतुष्ट हैं, मिस्टर धवन? इसी के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में ठहाके गूंजे और के. परासरण बोले कि मुझे सवालों से कोई ऐतराज़ नहीं हैं, मैं सभी सवालों के जवाब दूंगा।

बरसों से चले आ रहे रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में सुनवाई अब अंतिम दौर में है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस मामले की सुनवाई की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर तय की गई है। 15-16 अक्टूबर को हिंदू पक्ष की ओर से दलीलें रखी जा रही हैं।