Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया की एम्मा मैककॉन ने रचा इतिहास, यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला तैराक बनीं

टोक्यो। ऑस्ट्रेलियाई महिला तैराक एम्मा मैककॉन ने 4×100 मेडले रिले में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

मैककॉन का यह टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक सातवां पदक है। इसी के साथ मैककॉन एक ही गेम में सात पदक जीतने वाली पहली महिला तैराक बनीं।

मैककॉन ने सत्र में पहले 50 फ्रीस्टाइल में अपनी जीत के बाद रिले पर बटरफ्लाई लेग में हिस्सा लिया और पदक अपने नाम किया। केट कैंपबेल ने फ्रीस्टाइल मजबूती से समाप्त की और 3 मिनट 51.60 सेकंड के ओलंपिक रिकॉर्ड को छूकर दो बार के गत चैंपियन अमेरिकियों को पीछे छोड़ दिया।

विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कायली मैककेन और चेल्सी हॉजेस ने शुरुआत की। अमेरिका को रजत पदक दिलाने के लिए अभय वेइट्ज़ेल ने 3: 51.73 में छुआ। उसने एक टीम का नेतृत्व किया, जिसमें किशोर रेगन स्मिथ, लिडिया जैकोबी और टोरी हुस्के भी शामिल थे। कांस्य पदक कनाडा को मिला, जिन्होंने 3:52.60 में इसको पूरा किया।

इससे पहले दिन में, मैककॉन ने 23.81 के ओलंपिक रिकॉर्ड समय के साथ महिलाओं की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में पहले स्थान पर रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल ओलंपियन बनने के लिए तैराकी के दिग्गज इयान थोरपे को पीछे छोड़ दिया।