Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईपीएल के बचे हुए मैचों में खेल सकेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2021 के बचे हुए मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी खेल पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने शीर्ष खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में खेलने के लिए रास्ता साफ कर दिया है। ऐसे में स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ी बचे हुए मुकाबलों में खेल सकेंगे।
‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले आईपीएल के बचे हुए मैचों में भाग लेने के लिए परमिशन दे दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मंजूरी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को स्थगित करने की पुष्टि के बाद आई है, जो मूल रूप से टी-20 विश्व कप से पहले भारत में आयोजित होने की योजना थी।

उल्लेखनीय है कि कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 4 मई को आईपीएल को स्थगित करने का फैसला किया था। इसके बाद बचे हुए मैच यूएई में खेले जाने का फैसला हुआ। टूर्नामेंट का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है।