Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मगरमच्छ और अजगर में हुआ घमासान लड़ाई, देखने वालों के उड़े होश…

अजगर और मगरमच्छ दोनों रेंगने वाले खतरनाक प्राणी हैं. दोनों में अगर लड़ाई हो जाये तो ये कहना मुश्किल है कि दोनों में से कौन जीतेगा.  लेकिन जंग के बाद सभी ये कहेंगे कि मगरमछ ही जीतेगा.

क्योंकि वो अजगर के मुकाबले बहुत फुर्तीला होता है और उसके मुंह का आकार बहुत बड़ा और दांत तेज धार वाले होते हैं. हाल ही में इन दोनों की खतरनाक जंग की फोटो वायरल हो रही हैं जिन्हें देखकर आप भी घबरा जायेंगे. 

लड़ाई की तस्वीरें तेजी से वायरल

ये ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े ओलिव पाइथन सांप की तस्वीरें है जो ऑस्ट्रेलिया के ताजे पानी के मगरमच्छ को खा रहा है. सोशल मीडिया पर इस लड़ाई की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. लोग इन्हें देखकर हैरान है कि मगरमच्छ के बड़े जबड़े और तेज दांत होने के बावजूद एक आलसी से अजगर से कैसे हार सकता है.

इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह अजगर ने मगरमछ को निगल लिया. अजगर और मगरमच्छ के बीच हुई घमासान लड़ाई को कैमरे में कैद कर लिया गया.

SSSSssssssssensational ?? ? Amazing pictures of an olive python Australis 2nd largest snake & Western Australia's…

Gepostet von GG Wildlife Rescue Inc am Freitag, 31. Mai 2019

बता दें, इन तस्वीरों को GG Wildlife Rescue Inc नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं की किस तरह से अजगर धीरे-धीरे मगरमच्छ को पूरा निगल गया. इसे देखने के बाद सभी हैरान हैं. इन तस्वीरों को मार्टिन मुलर ने लिया है, जो माउंट ईसा क्वींसलैंड की रहने वाली हैं.