Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बर्थडे स्पेशल : फिल्मों से ज्यादा निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहे अरबाज खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता व निर्माता-निर्देशक अरबाज खान कल अपना 54वां जन्मदिन मनाएंगे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी अरबाज खान दिग्गज अभिनेता/प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर समीर खान और सुशीला चरक (सलमा खान) के बड़े बेटे एवं अभिनेता सलमान खान और सोहेल खान के भाई हैं।

फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अरबाज खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में आई अब्बास मस्तान की फिल्म ‘दरार’ से की। इस फिल्म में अरबाज निगेटिव किरदार में नजर आये। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। फिल्म में उनके साथ जूही चावला और ऋषि कपूर भी लीड रोल में थे। इस फिल्म के लिए अरबाज को फिल्म फेयर का बेस्ट निगेटिव किरदार का अवार्ड भी मिला।

साल 1998 में अरबाज को अपने भाई के साथ फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और इस फिल्म के लिए भी अरबाज को सपोर्टिंग रोल के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद अरबाज को कई फिल्मों में नजर आये, जिसमें हेलो ब्रदर, गर्व प्राइड ऑफ़ ऑनर, हलचल, मालामाल वीकली, भागम भाग, ढोल, दबंग आदि शामिल हैं। फिल्मों में अभिनय के अलावा अरबाज ने दबंग सीरीज और डॉली की डोली जैसी कुछ फ़िल्में प्रोड्यूस भी की हैं। अरबाज खान फिल्म जगत में अब भी सक्रिय हैं, लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि वह फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे।

अरबाज खान की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा को पांच साल तक डेट करने के बाद साल 1998 में दोनों परिवार की सहमति से शादी कर ली। शादी के चार साल बाद 9 नवम्बर, 2002 को मलाइका और अरबाज बेटे अरहान के माता-पिता बने थे। लम्बे समय तक साथ रहने के बाद 2017 में मलाइका और अरबाज का तलाक हो गया।अब तलाक के बाद जहां मलाइका अरोड़ा का नाम अर्जुन कपूर से जुड़ा, वहीं अरबाज का नाम मॉडल व एक्ट्रेस जियोर्जिया एंड्रियानी से जुड़ा। दोनों को अक्सर कई मौकों पर साथ देखा जाता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं।