Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

B’day Spl: किसिंग सीन के कारण छोड़ दी थी फिल्म, एक्ट्रेस को गाली देकर सुर्खियों में आई थी

‘इश्क विश्क’, ‘विवाह’ ‘मैं हूं ना’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं बॉलीवु़ड एक्ट्रेस अमृता राव का आज जन्मदिन है. अमृता का जन्म 7 जून 1981 को मुंबई मे ही हुआ था . इनके पिता एक ऐड एजेंसी के मालिक है . अमृता ने अपनी स्कूलिंग केनोसा कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल से की. सोफिया कॉलेज से अमृता ने साइक्लोजी में ग्रेजुएशन किया. अमृता ने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी इसी वजह से वह आगे की पढ़ाई नहीं कर पाईं. अमृता ने पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग और फिल्मों में करियर बनाने की सोची.

शाहिद कपूर के साथ अमृता की जोड़ी को पसंद किया गया

अमृता को बॉलीवुड में पूनम के नाम से भी पहचाना जाता है क्योंकि उन्होंने फिल्म ‘विवाह’ में अपने भूमिका पूनम से सभी के दिलों में स्थान बनाई थी. अमृता को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं व उन्हें आज भी लोग फिल्मों में देखना चाहते हैं. अमृता ने बहुत सी फ़िल्में की व सभी फिल्मों में उन्हें पसंद भी किया गया. अमृता के साथ कई एक्टर्स के नाम जुड़े जिनमे सबसे ज्यादा नाम जुड़ा शाहिद कपूर से.

किसिंग सीन करने की वजह से ठुकराई फिल्म

कहा जाता है कि अमृता को यशराज बैनर से फिल्म से बड़ा ऑफर मिला था. जिसमें अमृता के अपोजिट रणबीर कपूर को कास्ट किया जाना था. फिल्म के एक सीन में अमृता को रणबीर को किस करना था लेकिन इस सीन के लिए अमृता ने मना कर दिया, और जब उनकी ये शर्त नहीं मानी गई तो उन्होंने फिल्म ही छोड़ दी.

ईशा देओल को दे दी थी गाली

अमृता बहुत सादगी से रहती हैं व उन्हें सादा ज़िंदगी बहुत पसंद है. एक बार फिल्म ‘प्यारे मोहन’ की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा भी हुआ कि अमृता बहुत ज्यादा तेजी से सुर्ख़ियों में आ गई. जी हाँ, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमृता ने डायरेक्टर व क्रू मेंबर्स के सामने ईशा देओल को गाली दे दी थी व उसके बाद बहुत तेजी से समाचारवायरल हुई थी.

फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का मिला था ऑफर

ईशा को इस बात पर गुस्सा आया व उन्होंने अमृता राव को एक थप्पड़ भी मार दिया व उसके बाद उनसे ईशा की दुश्मनी हो गई. अमृता राव को कुछ समय पहले आई फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में कार्य करने का मौका मिला था लेकिन उन्होंने साफ़ इंकार कर दिया क्योंकि उस फिल्म में उन्हें मेन एक्ट्रेस नहीं बल्कि सलमान खान की बहन का भूमिका निभाने का मौका मिल रहा था. अब अमृता शादीशुदा हैं व फिल्मों से दूर हैं.