Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बर्थडे स्पेशल: तलाक के बाद अमृता ने सैफ से मांगे इतने करोड़, किस्तों में चुकाए थे पैसे

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. सैफ अली खान जितना अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, उससे ज्यादा चर्चा में रही है उनकी पर्सनल लाइफ. सैफ अली खान की पहली शादी जब टूटी तब कई तरह की खबरें सामने आई थीं. सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें तलाक के बाद कितनी रकम चुकानी पड़ी थी.

उन्होंने खुलासा किया था कि उस वक्त उनके पास इतने पैसे नहीं थे, जिसके चलते उन्होंने अमृता सिंह (Amrita Singh) को ये रकम किश्तों में अदा की थी. दोनों की शादी 13 सालों तक चली थी, लेकिन जब टूटी तो वाकई हर कोई हैरान रह गया.

ऐसे हुआ अमृता से प्यार

सैफ ने 1991 में खुद से 12 साल बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात साल 1992 में हुई थी. उस समय अमृता बॉलीवुड में अपनी अच्छी-खासी पहचान बना चुकी थीं और सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे. कहा जाता है कि पहली नजर में ही ये दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. अमृता और सैफ की पहली डेट अमृता के घर पर हुई थी. जब सैफ, अमृता के घर पहुंचे तो अमृता ने मेकअप नहीं किया था. अमृता की सादगी पर सैफ तो जैसे फिदा ही हो गए थे.

2014 में हुआ तलाक

दोनों में इस कदर प्यार था कि उम्र के फासले की परवाह किए बिना दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो प्यारे बच्चे भी हुए, सारा अली खान और इब्राहिम. बताया जाता है कि एक विदेश ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटैलियन मॉडल रोजा आ गई थीं और यही दोनों तलाक का कारण बनीं. 2004 में दोनों का तलाक हो गया. वहीं तलाक के बाद एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया कि ‘अमृता ने मुझसे 5 करोड़ रुपए देने को कहा था, लेकिन उस वक्त मेरी स्थिति ऐसी नहीं थी कि पूरे पैसे दे पाऊं.

मैंने ये रकम किश्तों में चुकाई. इसके अलावा मैंने ये भी वादा किया था कि मैं इब्राहिम के बड़े होने तक हर महीने 1 लाख रुपए भी दूंगा’.

10 साल छोटी करीना से की शादी

बहरहाल, तलाक के बाद 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली. करीना, सैफ से 10 साल छोटी हैं. सारा भी तब तक बड़ी हो चुकी थीं. अब देखें तो इस नवाबी फैमिली में सभी रिश्ते अपनी जगह काफी खूबसूरत हैं. सैफ-अमृता की बेटी सारा, करीना कपूर के काफी करीब हैं. यहां तक कि इन दोनों की शादी में भी सभी खुशी-खुशी शामिल हुए थे.