Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आगरा: एकतरफा प्यार में गई संजलि की जान, ताऊ के लड़के ने ही पेट्रोल डाल लगाई थी आग

लखनऊ। आगरा में छात्रा संजलि की हत्या का खुलासा हो गया। छात्रा को उसके ही परिवार के ताऊ के बेटे योगेश ने ही पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया था। वजह थी एकतरफा प्यार। एसपी अमित पाठक ने बताया कि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी योगेश ने पकड़ जाने के डर से ही 20 दिसंबर को जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने योगेश के दो रिश्तेदार विजय और आकाश को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली में इलाज के दौरान 19 दिसंबर की रात संजलि की मौत हो गई थी। 20 को योगेश ने खुदकुशी कर ली। जांच में पुलिस को योगेश के घर से लव लेटर मिले। था। यह लैटर संजली के लिए लिखा गया था। योगेश के मोबाइल से संजली को की गई व्हाट्एस चैट भी मिली। बीएड कर रहा योगेश रिश्ते की बहन संजलि से एकतरफा प्यार करता था, उसे साइकिल खरीद कर दी थी। लेकिन संजली इसका विरोध करती थी।

एसएसपी ने बताया कि वारदात के दौरान योगेश और आकाश एक बाइक पर थे। जबकि विजय दूसरी बाइक पर था। तीनों ने हेलमेट पहन रखा था, ताकि संजलि पहचान न सके। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि, योगेश संजलि का चेहरा तेजाब से झुलसाना चाहता था। लेकिन तेजाब मिला नहीं।

इसके बाद योगेश ने बाइक से पेट्रोल निकालकर सरेराह संजलि पर डाला। और लाइटर से आग लगा दी। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि योगेश को अंदाजा नहीं था, कि आग इतनी भड़क जाएगी और संजलि की मौत हो जाएगी। वारदात को अंजाम देने के बाद योगेश ने साक्ष्य मिटाने के लिए अपने कपड़े और पेट्रोल के डिब्बे को आग लगा दी थी। पुलिस ने योगेश के ममेरे भाई विजय और उसके बड़े भाई के साले आकाश को गिरफ्तार किया है।