Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोहित के बाद इस बल्लेबाज ने भी जड़ा शानदार शतक

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा के शानदार शतक के बाद मयंक अग्रवाल ने भी अपना पहला टेस्ट शतक जड़ दिया है। इसकी बदौलत टीम इंडिया ने 75 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 264 रन बना लिए हैं।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। बुधवार को टॉस जीतकर कप्तान कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनका फैसला सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 75 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 264 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (149 रन) और मयंक अग्रवाल (112 रन) क्रीज पर हैं।

मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है। अग्रवाल ने अपना शतक 204 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए। बता दें कि मयंक अग्रवाल भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने भारत में पहली ही टेस्ट पारी में शतक जड़ दिया। मयंक ने पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने शानदार 76 रन की पारी खेली थी।

इसके बाद भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकले लेकिन वह उसे शतक में नहीं बदल सके। मयंक अग्रवाल इससे पहले तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर आउट हुए थे।

खराब मौसम के कारण पहले दिन के आखिरी सेशन का खेल नहीं हो सका और समय से काफी पहले दिन के खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। पहले दिन सिर्फ दो सेशन का ही खेल हो सका, भारत ने टी ब्रेक तक 59.1 ओवरों में बिना किसी विकेट खोए 202 रन बना लिए थे तभी बारिश आई और दूसरे सेशन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। इसके बाद लगातार बारिश जारी रही और अंपायरों ने एक सेशन पहले ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी थी।