Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीएस-6 मानक वाली एक्टिवा-125 की बिक्री शुरू, कीमत 67,490 रुपये

 

 

नई दिल्ली। देश में पहली बार बीएस-6 उत्सर्जन नियमों का पालन करने वाले स्कूटर एक्टिवा-125 की बिक्री शुरू हो गई है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को उतारा। एचएमएसआई की भारत चरण-6 मानक वाला मॉडल एक्टिवा-125 स्कूटर की शुरुआती शोरूम कीमत 67,490 रुपये है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसको लॉन्च किया।
इस मौके पर गडकरी ने कहा कि बीएस-6 मॉडल हरित पर्यावरण की दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। वहीं, एचएमएसआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक मिनोरु कातो ने बताया कि इस पेशकश के साथ कंपनी ने उच्च प्रौद्योगिकी की दिशा में अग्रणी स्थिति हासिल कर ली है।
भारत चरण-6 (बीएस-6) उत्सर्जन मानक पूरे देश में एक अप्रैल, 2020 से लागू हो जाएगा। इसके बाद देश में बिकने और रजिस्टर्ड होने वाले सभी दोपहिया और चार पहिया वाहनों को इस मानक पर खरा उतरना होगा।
बीएस-6 नया एक्टिवा-125 तीन वैरिएंट्स और चार रंगों में उपलब्ध है। एक्टिवा-125 स्टैंडर्ड, अलॉय और डीलक्स में है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत स्टैंडर्ड वैरिएंट के लिए 67,490 रुपये, अलॉय के लिए 70,990 रुपये और डीलक्स के लिए 74,490 रुपये है। साथ ही यह रिबेल रेड मेटालिक, हैवी ग्रे मेटालिक, मिडनाइट ब्लू मेटालिक, पर्ल प्रीसियस व्हाइट कलर में है।