Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभिमनोजः योगी को उलझा सकते हैं मोदी सरकार के मुद्दे? 2024 दूर, लेकिन 2022 करीब आ रहा है….

[ad_1]

अभिमनोजः योगी को उलझा सकते हैं मोदी सरकार के मुद्दे? 2024 दूर, लेकिन 2022 करीब आ रहा है….

नजरिया. इंडिया टुडे का ताजा सर्वे- देश का मूड, जारी किया गया है, जिसमें कई सियासी सवालों के जवाब हैं, जो आने वाले सियासी समय की दशा और दिशा की ओर इशारा कर रहे हैं.  

इसमें अपने-अपने राज्यों में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के बारे में लोगों ने सर्वे में अपनी राय दी है, जिसमें टॉप 10 में बीजेपी के केवल दो मुख्यमंत्रियों- योगी और हिमंता को जगह मिली है.

लोगों की राय के अनुसार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन की लोकप्रियता सबसे ज्यादा 42 प्रतिशत, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की 38 प्रतिशत, केरल के पिनराई विजयन की 35 प्रतिशत, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे की 31 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की लोकप्रियता 30 प्रतिशत है, जबकि योगी आदित्यनाथ 29 प्रतिशत के साथ सातवें नंबर पर हैं.

जाहिर है, लोगों की नजरों में बीजेपी के तमाम मुख्यमंत्रियों से योगी बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि- क्या वे अगले यूपी विधानसभा चुनाव में पुरानी कामयाबी दोहरा पाएंगे?

दरअसल, योगी को विपक्ष से भी ज्यादा बड़ा सियासी खतरा उन मुद्दों, उन समस्याओं से है, जो मोदी सरकार की देन हैं.

इस सर्वे में जो प्रमुख समस्याएं उभर कर आई हैं, वे हैं- 23 प्रतिशत ने कोविड महामारी को सबसे बड़ी समस्या बताया. 19 प्रतिशत ने मंहगाई, 17 प्रतिशत ने बेरोजगारी, 9 प्रतिशत ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और 6 प्रतिशत ने आर्थिक मंदी को सबसे बड़ी समस्या बताया.

ये तमाम समस्याएं मोदी सरकार की मेहरबानी से हैं और निकट भविष्य में इनका कोई संतोषप्रद समाधान  भी नहीं होने वाला है, मतलब- योगी को विपक्ष से ज्यादा बड़ा सियासी खतरा तो मोदी सरकार प्रदत्त मुद्दों से है?

और इसीलिए…. पहले भी लिखा था- योगी जीते, तो अपने दम पर और हारे तो मोदी सरकार के गलत फैसलों के कारण हारेंगे!

सियासी सयानों का मानना है कि इन मुद्दों पर सीएम योगी को आगे बढ़कर पहल करनी चाहिए और मोदी सरकार पर सुधार के लिए सियासी दबाव बनाना चाहिए, क्योंकि 2024 तो दूर है, किन्तु 2022 तेजी से करीब आता जा रहा है? 

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

यूपी के बाराबंकी में तीन बेटियां पैदा हुई तो घर से भाग गया पिता, बीवी ने पुलिस से लगाई तलाशने की गुहार

यूपी में फिर शुरू हुआ शहरों के नाम बदलने का सिलसिला, अलीगढ़ होगा हरिगढ़ और मैनपुरी का नाम होगा मयन नगर

यूपी में दो बच्‍चे वालों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का फायदा, जनसंख्या ड्राफ्ट बिल तैयार

यूपी के कासगंज में दबंग प्रधान ने हाथ पैर बांधकर 3 लोगों को दी तालिबानी सजा

पश्चिमी यूपी में भाजपा को निगल सकता है ‘अजगर’

[ad_2]
Source link