Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अक्षय कुमार के साथ इस दिग्गज को भी ऑफर हुई थी कनाडा की नागरिकता, बदले में कह दिया था ‘NO’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव या फिर विधान सभा चुनाव का समय नजदीक आते ही भारत में रहने वाले नागरिकों की दूसरे देश की राष्ट्रीयता का मुद्दा गर्माने लगता है। वहीं देश में चल रहे लोकसभा चुनाव से पहले और इस दौरान भी कई फिल्मी सितारों की राष्ट्रीयता का मुद्दा हमारे सामने आया था। जिसके चलते ये फिल्मी सितारे वोट भी नहीं दे पाए थे। दरअसल इन दिनों सबसे ज्यादा अक्षय कुमार की नागरिकता का मुद्दा गर्माया हुआ है।

दरअसल अक्षय कुमार कनाडा की नागरिकता होने के चलते वोट नहीं दे पाए हैं। यही नहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें इसलिए ट्रोल करना शुरू कर दिय, क्योंकि उन्होंने अक्सर देशभक्ति की बात करने वाले अक्षय ने अपनी वोट सेल्फी सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं की थी। यह मामला काफी गर्मा गया था। वहीं अक्षय कुमार भी इस मुद्दे के चलते काफी नाराज नजर आए।

वहीं जब एक इवेंट में एक रिपोर्टर ने अक्षय से वोट न डालने पर हुई ट्रोलिंग को लेकर सवाल किया। तो इस पर अक्षय ने ‘चलिए बेटा’ कहकर बात ही टाल दी। बताते चलें कि अक्षय को यह नागरिकता कनाडा ने सम्मान के तौर पर दी थी। जबकि अक्षय के अलावा भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का एक और सितारा था, जिसे कनाडा ने अपनी नागरिकता ऑफर की थी। लेकिन उन्होंने उसे न कह दिया था।

हम बात कर रहे हैं जाने माने संगीतकार ए. आर. रहमान की। कनाडा ने रहमान को भी उनके देश की नागरिकता सम्मान के रूप में प्रदान करने की अपील की थी लेकिन रहमान ने इस पर ना कह दिया था। कहमान का कहना था कि मुझे सम्मान और इन्विटेशन देने के लिए शुक्रिया लेकिन मैं तमिनाडु में बेहद खुश हूं। भारत में अपने परिवार और दोस्तों के साथ काफी खुश हूं।