Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नशामुक्त नागरिक देश का भविष्य: चंद्र प्रकाश अंतिम दिन गांव में निकाला विशाल मार्च

सिरसा। -((सतीश बंसल ) जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, डिंग द्वारा सोमवार को नशामुक्ति चेतना सप्ताह के अंतिम दिन गांव में विशाल नशामुक्ति चेतना मार्च निकाला गया। संस्थान के वरिष्ठ प्रवक्ता परमानन्द शास्त्री ने बताया कि स्थानीय युवा जेबीटी क्लब तथा गांव के वरिष्ठ नागरिकों के सहयोग से आयोजित विशाल नशामुक्ति मार्च का आरंभ डाइट डिंग के प्रांगण से किया गया। डिंग मंडी के बाजार में नशामुक्ति की अपील करने वाले नारे गुंजाता हुआ यह मार्च राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, डिंग में पहुंचा, जहां विद्यालय प्रभारी राम निवास तथा रोहताश कुमार के नेतृत्व में विद्यालय के तमाम अध्यापक तथा विद्यार्थी एकत्रित हुए। इस अवसर पर डाइट डिंग के विज्ञान विषय विशेषज्ञ चंद्र प्रकाश ने कहा कि देश के निर्माण में युवाओं की निर्णायक भूमिका होती है। नशा दीमक की तरह देश की जवानी को चाट रहा है। हमें अपने देश के युवाओं को नशे गिरफ्त बचाना है।

दूसरे पड़ाव में डीएवी पब्लिक स्कूल, डिंग के प्राचार्य बलवंत भाटिया द्वारा मार्च में शामिल युवाओं के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। विद्यालय के छात्रों को नशामुक्ति अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर ग्रामीण नशामुक्ति कमेटी के सदस्य किसान नेता राम दत्त पूनिया तथा अजय भामा ने बताया कि नशामुक्ति चेतना मार्च से गांव में चल रहे नशामुक्ति अभियान को गति मिलेगी। कार्यक्रम के संयोजक रोशन लाल कंबोज ने बताया कि संस्थान में नशामुक्ति चेतना सप्ताह के अंतर्गत निबंध लेखन, पेटिंग कम्पीटिशन, नारा लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मार्च को कामयाब बनाने में जेबीटी युवा क्लब डिंग के सक्रिय सदस्यों मांगे राम, राज कुमार, राहुल, कमलदीप, सुरेंद्र दहिया, मांडी गोदारा ने विशेष भूमिका निभाई। नशामुक्ति चेतना मार्च का नेतृत्व सुनील कुमार, राकेश कुमार, सज्जन सिंह, सुभाष कुमार ने किया। डाइट डिंग के छात्राध्यापकों द्वारा की गई इस पहलकदमी के लिए संस्थान के सदस्यों द्वारा सराहना की गई।