Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दो सीए की गिरफ्तारी के विरोध में निकाला रोष मार्च चेतावनी, जल्द रिहा नहीं किए गए तो होगा आंदोलन

सिरसा।-((सतीश बंसल ) गुरुग्राम में सीजीएसटी के अधिकारियों ने सर्टिफिकेट जारी करने के कारण दो चार्टर्ड अकाऊंटेंट को हिरासत में लेने पर एसोसिएशन ने प्रदेशभर में विरोध का बिगुल बजा दिया है। इसी कड़ी में सिरसा में बरनाला रोड पर बाल भवन के निकट सी ए एसोसिएशन से जुड़े सभी सदस्य सुबह एकत्रित हुए और यहां से जुलूस की शक्ल में मार्च निकालते हुए पहले सीजीएसटी कार्यालय पहुंचे और यहां से मार्च करते हुए उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। मामले के अनुसार रोष मार्च कर रहे सीए ने बताया कि गुरुग्राम की एक निजी कंपनी अलबेला एक्सपोर्ट का फेक 15 करोड़का रिफंड था। दो सीए ने फर्म की पूरी जानकारी जुटाकर फर्म को रिफंड का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। इसके बाद जीएसटी के भ्रष्ट अधिकारियों ने रातों रात सेटिंग कर 107 मिनट में 15 करोड़ का रिफंड फर्म को जारी कर दिया। जबकि एक आम आदमी को रिफंड के लिए अधिकारी इतनी मेहनत करवाते हैं कि उनके जूते तक घिस जाते हंै। विभाग ने अपनी जान बचाने के लिए अपनी गलती का ठीकरा दोनों सीए के सिर फोड़ दिया और आनन-फानन में उन्हें गिरफ्तार भी करवा दिया, जोकि समझ से परे की बात है। जब इस बात का पता एसोसिएशन को लगा तो उन्होंने तुरंत देशभर में बनी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों को सूचित किया।

ताकि गिरफ्तार किए गए सीए के साथ किसी प्रकार की नाइंसाफी न हो सके। सदस्यों ने कहा कि उनकी मांग है कि इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी होसके। उन्होंने यह भी कहा गड़बड़ी करने वाले अधिकारी अभी भी सीट पर बैठकर काम कर रहे हंै, जिससे उन्हें अंदेशा है कि वो रिकॉर्ड से भी छेडख़ानी कर सकते हंै। उन्होंने चेताया कि सरकार ने जल्द इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया तो उन्हें मजबूरन चार्टर्ड अकाऊंटेंट की संस्था आईसीआई से संपर्क कर देशभर में इसे आंदोलन का रूप दिया जाएगा।