Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मोदी की विदेश यात्रा पड़ी जनता पर भारी, भारत और मालदीव के बिगड़ते रिश्तों में हो रहा है आम जनता को मुक्सान

मोदी जी के विदेशी टूर तो खूब हुए, इन टूर का मकसद पूछा गया तो बताया गया की विदेशो से मोदी जी अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं और यही वजह है की जबसे उनकी सरकार बनी उन्होंने कई टूर करें…

पर ऐसा कुछ होता दिखाई तो दे नही रहा है, बनने के बजाए रिश्ते बिगड़ते नज़र आ रहे हैं, जी हां भारत और मालदीव के बीच बिगड़ते रिश्तों का असर अब सीधे तौर पर आम जनता पर दिखने लगा है.

राजनीतिक संबंधों में गड़बड़ी के कारण ही मुंबई के एक युवक को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी. मुंबई के योगेश का कहना है कि उन्हें मालदीव से नौकरी का ऑफर मिला था, लेकिन वीज़ा मिलने में काफी देरी के कारण ये नौकरी उनके हाथ से चली गई. उन्होंने बताया कि सिर्फ वो नहीं बल्कि ऐसे कई लोग हैं जिनपर इसका असर पड़ा है.

भारत और मालदीव के बिगड़े रिश्ते

मुंबई के योगेश ने लिखा कि उन्होंने मुंबई से ही ग्रेजुएशन की, जिसके बाद जॉब ढूंढ रहे थे. मुझे इसके लिए मालदीव से ऑफर आया, मैंने हां कर दी थी. और कागजी कार्रवाई शुरू दी. उन्होंने लिखा कि मैंने फरवरी में वर्किंग वीज़ा के लिए अप्लाई किया, अममून दो हफ्ते में सब हो जाता है लेकिन इस बार नहीं हुआ.

उन्होंने आरोप लगाया कि मेरी कंपनी के कहने पर मैं मालदीव पहुंचा, ताकि काम के माहौल का जायजा ले सकूं. लेकिन जब मैं मालदीव पहुंचा तो मुझे इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने देश में घुसने नहीं दिया, मैं वर्किंग वीज़ा पर गया था. लेकिन मुझे बतौर टूरिस्ट भी एंट्री नहीं मिली. उन्होंने लिखा कि मुझे दो दिन तक डिटेंशन सेंटर में रखा गया था.