Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आपका गुम मोबाइल ढूंढ़ सकता है यह उपकरण, जानिए कैसे?

find-mobileन्यूयॉर्क| अमेरिका के मोबाइल आधारित व्यापार समूह सीटीआईए ने ‘स्टोलेन फोन चेकर’ (चोरी या गुम हुए फोनसेट खोजने वाला) की शुरुआत की है। इसमें जीएसएमए डिवाइस चेक नामक तकनीकी यंत्र लगा हुआ है, जो उपभोक्ताओं को अमेरिका में स्मार्टफोन के गुम होने या चोरी होने की स्थिति में मदद करेगा। उपभोक्ता इस डिवाइस को एक दिन में पांच बार उपयोग कर सकते हैं।

डेलीमेल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, “यह सेवा वायरलेस जगत के साथ मोबाइल के खोने या चोरी होने के वास्तविक समय के निश्चित तथ्य का पता देती है।”

‘जीएसएमए डिवाइस टैक’ उपकरण के वास्तविक प्रमाणिकता के निर्धारण में भी मदद करता है। यानी उसके सही मूल्य की गणना (निर्धारण) करने में मदद करता है।”

‘स्टोलेन फोन चेकर’, इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिफाइयर (आईएमइआई) डिवाइस को देखने का कार्य करता है। आईएमइआई एक आनोखा कोड होता है जो प्रत्येक मोबाइल फोन में पाया जाता है।

आई फोन उपकरणों के लिए यह पीछे की तरफ मुद्रित रूप में पाया जाता है, लेकिन अन्य उपकरणों में यह मेन्यू (विकल्प सूची) सेटिंग में पाया जा सकता है।

यह सेवा एक स्मार्टफोन के इतिहास और उपकरण के मॉडल (नमूना) की सूचना और क्षमताओं की 10 वर्ष से ज्यादा की जानकारी का रिकॉर्ड रखता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.