Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: भारत दौरे पर आए फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास

manar-073978200147316680610नई दिल्ली। भारत में फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का आगमन हुआ है। इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने जानकारी दी और ट्विट किया। उन्होंने ट्विटर पर अब्बास का स्वागत किया। गौरतलब है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब्बास की भेंट होगी और दोनों ही देशों के बीच विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मसलों पर चर्चा की जाएगी। इस मामले में पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया और क्षेत्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मसलों की समीक्षा भी की जाएगी।

माना जा रहा है कि फलस्तीन और भारत के बीच अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को लेकर भी चर्चा हो सकती है गौरतलब है कि दोनों देश इस्त्रायल के साथ भारत के संबंध पर भी बात कर सकते हैं। हालांकि विदेश मंत्रालय द्वारा विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत और फलस्तीन के बीच मैत्री है और ये दोनों देश परस्पर आर्थिक व अन्य महत्व से भी आपस में जुड़े हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्त्रायल यात्रा का फलस्तीन के साथ भारत के रिश्तों पर असर हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास नोएडा में सीडैक रूसेंटर फाॅर डेवलमेंट आॅफ एडवांस्ड कंप्युटिंग पहुंचकर विभिन्न तकनीक को जानेंगे जिससे भारत और फलस्तीन के बीच इन्फर्मेशन टेक्नोलाॅजी को लेकर भी हस्तांतरण हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.