Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विश्वकप 2019 : टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सामना करने के सवाल पर विराट कोहली ने दिया करार जवाब

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए रवाना हो चुकी है। वहीं टीम के रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। जिसके जरिए उन्होंने बताया है कि भारतीय टीम की मुख्य चुनौतियां क्या होंगी और भारतीय टीम टूर्नामेंट में किस अंदाज से खेलेगी। कप्तान विराट कोहली और शास्त्री दोनों ने बयाया कि टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपनी ताकत के हिसाब से खेलेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होने कहा है कि भारतीय टीम विपक्षी टीम की कमजोरी को अपना हथियार बनाकर उसका फायदा उठाएगी। हालांकि टूर्नामेंट में सबसे दिलचस्प मुकाबला हमेशा की तरह भारत और पाकिस्तान के बीच ही होगा। भारत को विश्वकप टूर्नामेंट के दौरान 16 जून को पाकिस्तान से भिड़ना होगा। हालांकि इस बार की पाकिस्तानी टीम भी काफी मजबूत नजर आ रही है।

ऐसे में जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही विराट कोहली से जब पाकिस्तान टीम को ही लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा है कि किसी एक टीम के लिए उनकी रणनीति में कोई बदलाव नहीं होगा। अगर बराबर ताकत से खेलेंगे तो इससे फर्क नहीं  पड़ता कि सामने कौन सी टीम खेल रही है। उन्होंने कहा है कि ‘हमें अपनी काबिलियत के हिसाब से खेलना होगा। हम एक टीम के बारे में नहीं सोच सकते हैं।

हमें अपनी ऊर्जा को पूरे टूर्नामेंट में बनाए रखना होगा, चाहे सामने कोई भी टीम हो। दुनिया में बहुत सारी मजबूत टीमें हैं, ऐसे में एक टीम के लिए अलग से नहीं सोच सकते हैं। अगर हर टीम के लिए अलग-अलग सोचने लगे तो फिर हम अपने कैंपने पर फोकस नहीं कर पाएंगे। हमारा फोकस केवल अपनी क्रिकेट क्वालिटी को मैंटेन करना और उसे बनाए रखना है।’