Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टोक्यो पैरालिंपिक के लिए 54 सदस्यीय भारतीय दल टोक्यो रवाना

नई दिल्ली। आगामी टोक्यो पैरालिंपिक के लिए 54 सदस्यीय भारतीय दल गुरुवार को टोक्यो रवाना हो गया। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और राष्ट्रीय शासी निकाय द्वारा दल को गर्मजोशी से विदा किया गया।
भारतीय दल में भाला फेंक (F-46) खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया (2004 और 2016 के गोल्ड मेडलिस्ट), मरियप्पन थंगवेलु (ऊंची कूद) और भाला फेंक (F-64) के विश्व चैंपियन संदीप चौधरी भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों से भारत को पदक की अधिक उम्मीदें हैं।

विदाई समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े खेल मंत्री ने सबका हौसला बढ़ाते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा, “हमारे पैरा एथलीटों की महत्वकांक्षा और आत्मविश्वास 1.3 अरब भारतीयों को प्रेरणा देता है। उनकी हिम्मम के आगे बड़ी से बड़ी चुनौतियां भी झुक जाती हैं और वे इसके पूरे हकदार हैं।”
उन्होंने कहा, “आगामी खेलों में हमारे पैरा एथलीटों की संख्या पिछले चरण से तीन गुना ज्यादा है। मुझे उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। मेरा मानना है कि आपका प्रदर्शन भी पिछली बार से बेहतर होगा।”
बता दें कि 24 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत ने अब तक का अपना सबसे बड़ा दल भेजा है। भारत की तरफ से इस बार पैरालंपिक खेलों में 54 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।