Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

16 करोड़ का लालच देकर 50 लाख रुपये ठगे

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में 2.4 मिलियन डॉलर (16 करोड़ रुपये) वसीयत देने की बात कर व्यक्ति से 50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। खुद को लंदन में रहने वाली एक महिला ने पीड़ित को एसएमएस भेजकर अपने जाल में फंसाया। इसके बाद अपने गैंग के साथ मिलकर पीड़ित से अलग-अलग मदों में 50 लाख रुपये ऐठ लिए। इसके बाद भी जब पीड़ित को पैसे नहीं मिले तो उसे दाल में कुछ काला लगा। इधर आरोपित लगातार पीड़ित से रुपये मांगते रहे। परेशान होकर पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जांच के बाद न्यू अशोक नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपितों की तलाश करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित गणेश दूबे परिवार के साथ वसुंधरा एंक्लेव में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि करीब एक साल पूर्व उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया। आरोपित ने अपना नाम मैडम ग्रेस बताकर पीड़ित से कहा कि वह अपनी 2.4 मिलियन की प्रॉपर्टी की वसीयत उसके नाम करना चाहती हैं। मैडम ग्रेस ने मैसेज में अपना ई-मेल एड्रेस भी दिया था। गणेश ने उस मेल के जरिए मैडम ग्रेस से संपर्क किया तो उसने बताया कि उसका दुनिया में कोई नहीं है, उसने रैंडमली उसका नंबर लेकर उसे मैसेज किया है। मैडम ग्रेस ने कहा कि वह स्टैंडर्ड चार्टेड बैंक के जरिए उसे यह रकम देगी। वसीयत के लिए उसे बैरिस्टर जेम्स टेलर से संपर्क करना होगा।
अभी बात चल ही रही थी कि गणेश के मेल पर बैरिस्टर जेम्स का मेल आ गया। उसने गणेश से कहा कि यदि वसीयत अपने नाम करवानी है तो उसे लंदन की कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी होगी। इस बीच स्टेंडर्ड चार्टेड बैंक का मैनेजर बनकर भी उसके पास किसी ने कॉल किया। विश्वास जीतकर आरोपितों ने गणेश से धीरे-धीरे 50 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद भी वह टैक्स क्लीयर करने के नाम पर 21 हजार यूएस डॉलर मांगने लगा। गणेश को शक हुआ तो उसने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने जांच के बाद अब इस संबंध में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।