Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नहर में मिली प्रेमी जोड़े का शव,दो दिन बाद जागी पुलिस

देव श्रीवास्तव

निघासन।

क्षेत्र में सूखी नहर में पड़े मिले प्रेमी युगल जोडे के मौत के मामले में भले ही पुलिस मामले में पुलिस यदि दो दिन पहले कार्रवाई कर देती तो शायद उन दोनों की जान बच सकती थी। दोनों की मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया है।

क्षेत्र के एक ही गांव निवासी हमउम्र किशोर और किशोरी एक दूसरे से प्रेम करते थे। नौ दिसंबर को दोनों परिवार वालों की नजरों से बचकर भाग निकले। बताते हैं कि किशोरी के मां बाप रूपईडीहा दवा लेने गए थे। जब वह दोनों नौ दिसंबर को घर पहुंचे तो उसकी बेटी गायब थी। उन्होंने 10 दिसंबर को झंडी पुलिस चौकी को रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी। देर शाम तक जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो किशोरी के परिवार वालों ने थाने का दरवाजा खटखटाया। आरोप है कि यहां पर भी तहरीर देने के बाद पुलिस ने न कार्रवाई की और न ही रिपोर्ट दर्ज की। 11 दिसंबर को एक बार फिर किशोरी के परिवार वाले थाने पहुंचे। तब पुलिस हरकत में आई और गांव पहुंचकर युवक के पिता और भाई को थाने ले आई। करीब आधे घंटे बाद पता चला कि प्रेमी युगल बेहोशी के हालत में नहर में पड़े हैं। दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया। वहां पर डाक्टर ने किशोरी को मृत घोषित करते हुए किशोर को जिला अस्पताल रेफर किया है। किशोरी की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस ने हिरासत में लिए गए किशोर के बड़े भाई और पिता को छोंड दिया, लेकिन सीएचसी नहीं पहुंचे। किशोरी के परिवार वाले उसके शव को लेकर घर पहुंच गए। रात में किशोर ने भी इलाज के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। दोनों की मौत के बाद से पुलिस हरकत में आई और किशोरी रात में पहुंची, और उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम ‌के लिए भेजा।