Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मात्र 61 मिनट में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने झेली पिछले 16 सालों में सबसे बड़ी हार

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर यूएस ओपन से पहले सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। उन्हें रूस के एंड्री रूबलेव ने 6-3, 6-4 से हरा दिया। फेडरर इस टूर्नामेंट को सात बार जीत चुके हैं। रूबलेव ने उन्हें सिर्फ 61 मिनट में ही हरा दिया। 16 साल में उनकी यह सबसे बड़ी हार है। 2003 में वे सिडनी ओपन में 54 मिनट में हारे थे। एटीपी रैंकिंग में फेडरर तीसरे और रुबलेव 70वें स्थान पर हैं।

pic credit: getty images

फेडरर पिछली बार 2015 में सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीते थे। वे इस टूर्नामेंट में 47 मैच जीते। 10 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 21 साल के रुबलेव के खिलाफ फेडरर पहली बार खेले और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Image result for FEDERER UPSET
Pic credit: stuff.co.nz

20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके फेडरर ने हार के बाद कहा, ‘मेरे लिए यह बेहद जरूरी है कि चोट के बाद मैं बेहतर महसूस करूं। मैं खुश हूं कि यहां खेलने आया। मेरा प्लान हारने का नहीं था, लेकिन इस नतीजे को स्वीकार करते हुए मुझे बाहर जाना ही होगा। टीम के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम की तैयारी करूंगा।