Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल में मेजबान टीम अपना पहला मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल का आयोजन एक से 10 दिसंबर के बीच किया जाएगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने गुरुवार को जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार भारत को पूल-बी में जगह मिली है जिसमें उसके साथ आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी शामिल है. भारत का पहला मैच एक दिसंबरको होगा जबकि दूसरे मैच में वह दो दिसंबर को वह इंग्लैंड से भिड़ेगी. चार दिसंबर को उसका सामना जर्मनी से होगा.

10 दिसंबर को होगा फाइनल

यूरोप के दो दिग्गज देशों जर्मनी और इंग्लैंड का सामना भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले होगा. पूल-ए में अर्जेटीना, नीदरलैंड्स, बेल्जियम और स्पेन की टीमें हैं. दो दिसंबर को बेहद रोचक मुकाबला इस टूर्नामेंट में खेला जाएगा जिसमें अर्जेटीना और बेल्जियम आमने-सामने होंगी. ग्रूप दौर के मैच एक से पांच दिसंबर के बीच खेले जाएंगे जबकि क्वार्टर फाइनल्स छह से सात दिसंबर को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल मैच अगले दो दिन और फाइनल मैच 10 तारीख को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.