Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्नेह राणा को फिनिशर के रूप में तैयार किया जा सकता है : मिताली राज

वर्सेस्टर। इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में चार विकेट से हराने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने हरफनमौला खिलाड़ी स्नेह राणा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें फिनिशर के रूप में तैयार किया जा सकता है।

वर्सेस्टर के न्यू रोड में शनिवार को खेले गए तीसरे एकदिनी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया। मिताली ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 75 रन बनाये। अंत में राणा ने भी महज 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रन की अहम पारी खेली।

मिताली ने मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,” यह एक ऐसा स्लॉट है, जिसके लिए हमने हमेशा किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश की है जिसके पास मैदान के चारों ओर मजबूत शॉट हों और जो गेंदबाजी भी कर सकता हो। स्नेह ऐसी ही खिलाड़ी हैं, इसलिए उन्हें टीम में रखना अच्छा है। उन्होंने निश्चित रूप से दिखाया है कि उनके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए चरित्र है। मौजूदा दौर में आधुनिक क्रिकेट में टीम के गठन में हरफनमौला खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभाते हैं। मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में भारत के लिए उनकी एक बड़ी भूमिका होगी।”

भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला हार गया, लेकिन तीसरे एकदिवसीय मैच में मिली एकमात्र जीत से टीम को आगामी टी 20 श्रृंखला से पहले थोड़ा आत्मविश्वास जरूर मिला।

हरमनप्रीत कौर बल्ले से कोई फॉर्म नहीं दिखा पाई हैं। उन्होंने तीन एकदिवसीय मैचों में क्रमशः 16,19 और 1 रन का स्कोर बनाया है। वह एकमात्र टेस्ट में भी रन बनाने में सफल नहीं हो पाई थी।

मिताली ने कहा, “ऐसा किसी भी खिलाड़ी के साथ होता है। कभी-कभी आप फॉर्म में नहीं होते हैं। लेकिन एक टीम और एक इकाई के रूप में हम उन खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं जो मैच विजेता रहे हैं। हम यह भी जानते हैं कि उसने अकेले दम पर अपनी पारी से हमारे लिए मैच जीते हैं। इस बार उसे अपना समर्थन देने के लिए टीम के समर्थन की जरूरत है। उसके जैसे बल्लेबाज के लिए अपनी लय और टाइमिंग हासिल करना सिर्फ एक पारी की बात है। मुझे यकीन है कि टी 20 प्रारूप के साथ, एक प्रारूप जो उसके खेल के अनुकूल है, मुझे वास्तव में उम्मीद है कि वह फॉर्म में आएगी और रन बनाने शुरू कर देगी।”

बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवरों में 219 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने मिताली के नाबाद 75 रनों की बदौलत 46.3 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाकर जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.