Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहालनी ने ‘इंटरकोर्स’ शब्द को लेकर रखी एक और शर्त

Captureहाल ही में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहालनी ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि अगर जनता के एक लाख वोट उन्हे मिल जाए कि ‘इंटरकोर्स’ शब्द से उन्हे कोई आपत्ति नहीं है तो शाहरुख की आने वाली फिल्म में इस शब्द को नहीं हटाएंगे। 
 
अब इसी मुददे पर फिर से एक इंटरव्यू में बात करते हुए सेंसर अध्यक्ष ने वोट को लेकर एक शर्त और रख दी है। पहलाज निहालनी ने कहा है कि ये वोट ट्विटर के जरिए नहीं चाहिए क्योंकि ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर एक लाख वोट पाना कोई आसान बात नहीं है। उन्होने जिस चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बाच कही थी वोट भी उसी चैनल को दिए जाए। 

इतना ही नहीं पहलाज निहालनी ने ये भी कहा है कि वोट सिर्फ शादीशुदा लोगो के ही माने जाएंगे। आगे अपनी शर्त का दायरा बढाते हुए सेंसर अध्यक्ष ने कहा है कि 36 साल से कम उम्र के लोगो के वोट को नहीं गिना जाएगा। पहलाज निहालनी का मानना है कि भारत में अमूमन 23 साल की उम्र में शादी करते है तो करीब 36 साल की उम्र में उनके बच्चे 12 साल के होंगे। 

ये है पूरा मामला

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की आने वाली फिल्म ‘जब हैरी मीट सेजल’ का जमकर प्रमोशन करने में लगे हुए है। इसके लिए उन्होंने फिल्म के मिनी ट्रेल्स रिलीज किए थे। इस ट्रेल में ‘इंटरकोर्स’ शब्द का इस्तेमाल किया गया था जिससे सेंसर बोर्ड ने आपत्ती जताई थी और बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहालनी ने हटाने का आदेश दिया था। लेकिन अभी तक इस शब्द को हटाया नहीं गया है। 

सेंसर बोर्ड के इस आदेश के बाद फैंस में सोशल मीडिया पर गुस्सा भड़क गया। इसी मामले को लेकर हाल ही में पहलाज निहालनी ने एक इंटरव्यू में कहा है, “जनता से वोटिंग करा लेते है अगर एक लाख लोगो ने वोट किया कि उन्हे इस शब्द से कोई आपत्ती नहीं है तो मैं इस शब्द को फिल्म और प्रोमो में लेने के लिए तैयार हूं। मैं देखना चाहता हुं कि भारतीय परिवार कितने बदल गए हैं। क्या वो चाहते है कि उनके 12 साल के ‘इंतरकोर्स’ जैसे शब्द का मतलब समझें।” 

सोमवार को इंटरनेट पर रिलीज हुए फिल्म में मिनी प्रोमो में अनुष्का शर्मा एक सीन में इंटरकोर्स शब्द बोलती नजर आ रही हैं। इसी को लेकर सेंसर बोर्ड ने आपत्ती जताई है। 

इस प्रोमो को देखने के बाद पहलाज निहालनी ने कहा है कि उन्होने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया है सिर्फ इस शर्त पर कि इंटरकोर्स डायलॉग को डिलीट किया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है तो इसका मतलब साफ है कि फिल्म को अभी तक पास नहीं किया गया है। 

इसके साथ ही पहलाज निहालनी ने ये भी कहा है कि फिल्म मेकर्स ने फिल्म के प्रोमो को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया है बिना इस शब्द को कट किए लेकिन टीवी पर बिना कट के हम इसका प्रसारण होने नहीं देंगे। 

फिल्म 4 अगस्त को रिलीज होने वाली  है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म मेकर्स इस शब्द को हटाते है या सेंसर बोर्ड को कोई ठोस कदम उठाना होगा। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.