Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सतीश शिवलिंगम को 50 लाख का ईनाम

तमिलनाडु के सतीश शिवलिंगम ने भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीतकर अपने पिता के सपने को पूरा किया है.बता दें कि सतीश के पिता ने सेना में रहते हुए राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कई पदक जीते, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने का उनका सपना पूरा न हो सका , जिसे आज उनके बेटे सतीश ने पूरा कर दिया. बेटे की इस उपलब्धि पर पिता बहुत खुश है.उधर सतीश की जीत से खुश होकर तमिलनाडु सरकार ने राज्य की ओर से नकद 50 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है.

उल्लेखनीय है कि दक्षिण रेलवे के कर्मचारी 22 वर्षीय शिवलिंगम ने चार साल की प्रशिक्षण के बाद के यह स्वर्णिम सफलता हासिल की है.सतीश के अनुसार पिता सेना में छोटे पद पर थे. वे राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेले थे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक नहीं जीत पाए थे. उनकी इच्छा थी कि मैं बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक जीतूं. मेरे माता-पिता वेल्लूर में अपने गांव में लोगों को मेरे द्वारा कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने  की बात कही थी मैंने उनका सपना सच कर दिया.

बता दें कि सतीश के पिता फिलहाल वीआइटी यूनिवर्सिटी (वेल्लूर) में सुरक्षाकर्मी हैं.सतीश ने पिता की इच्छा के अनुसार 15 वर्ष की आयु में जिम जाना शुरू कर दिया था.चार वर्ष से प्रशिक्षण ले रहे सतीश ने पहले घर पर और फिर एनआइएस पटियाला के राष्ट्रीय शिविर में खूब मेहनत की जिसका नतीजा गोल्ड मैडल के रूप में सामने है.