Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की जीत हुई आसान

africa_58671c5c1f4b6दक्षिण अफ्रीका की टीम ने नई बॉल का पूरा पूरा फायदा उठाते हुए श्रीलंका के बचे पांच विकेट निकालते हुए पोर्ट एलिजाबेथ में चल रहे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 206 रनों से हराया। काइली एबॉट ने एंजेलो मैथ्यूज और धनंजय डिसिल्वा को जल्द ही पवेलियन भेजा। श्रीलंका का लोअर आर्डर कुछ खास नहीं कर पाया। जिस तरह से उनके टॉप आर्डर बल्लेबाजों ने चौथे दिन बल्लेबाजी की थी उसके बाद पूरी टीम ने अफ़्रीकी बॉलर्स के सामने हथियार डाल दिए. 488 रन के स्कोर का पीछा करने के बाद पांचवें और आखिरी दिन श्रीलंका ने पांच विकेट पर 241 रन के आगे से खेलना शुरु किया. उस समय मैथ्यूज 58 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने अपने स्कोर में एक रन ही जोड़ा था जब एबॉट ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेज दिया। 4 ओवर बाद ही डिसिल्वा भी आउट हो गए. रंगना हेराथ भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद श्रीलंका के पुच्छल्ले बल्लेबाज कुछ भी नहीं कर पाए और उन्हें इस टेस्ट मैच पर हार का सामना करना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 205 रनों पर ऑल आउट हो गई थी दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 406 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसमें कुक ने 117 रन की शानदार पारी खेली। डी कॉक, डुप्लेसिस और एल्गर ने अर्धशतक लगाए। श्रीलंका ने दूसरी पारी में कुछ प्रतिरोध जरूर दिखाया। मैथ्यूज और मेंडिस ने अर्धशतक लगाकर मैच को ड्रा कराने की उम्मीदें जगाई लेकिन नई बॉल के आने के बाद उनकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा और महाराज ने तीन तीन विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.